सुनिए एक मल्टीटेलेंटेड आर्टिस्ट की कहानी, जिसने छू लिया आसमान

कहते है की टेलेंट किसी नाम का मोहताज नहीं होता। इंसान अपनी मेहनत और टेलेंट से वो हर मुकाम हासिल कर सकता है जहाँ वो जाने की इच्छा रखता है। आज हम आपको एक ऐसे ही मल्टीलेंटेड कलाकार की कहानी सुनाने जा रहे जिसने अपनी मेहनत और टेलेंट से छू लिया आसमान। 

ये कहानी है उमंग जोशी की

उमंग जोशी आज उस मुकाम पर है जहाँ तक जाने की कल्पना हम कम ही करते है। उमंग अपनी क्रिएटिव पर्सनालिटी के कारण आज टीवी आर्टिस्ट से लेकर रेडियो और बड़े चैनलों में काम कर चुके है।

उमंग के मल्टीटेलेंट और सफलता की लिस्ट कुछ इस प्रकार है

उमंग एक प्रोफ़ेशनल वॉइस आर्टिस्ट है उमंग ने अपने आवाज का जादू बहुत बड़े बड़े ब्रांड्स के विज्ञापन में चला चुके है जैसे हीरो, paytm, कोका-कोला, एयरटेल इत्यादि। 

उमंग डबिंग के क्षेत्र में भी एक अच्छा नाम कमा चुके है

उमंग ने अपने आवाज बहुत बड़े-बड़े ब्रांड्स के अलावा कई बड़े आर्टिस्ट को भी दी है जैसे  ए आर रहमान, रणवीर सिंह, विराट कोहली , उमेश कामत, सचिन पायलट, कुणाल कपूर  इत्यादि। 

साथ ही साथ बड़े चैनलों और मोबाइल Apps के लिए भी काम कर चुके है जैसे - नेशनल जियोग्राफिक , डिस्कवरी, NDTV, गुड्स टाइम , फॉक्स ट्रेवलर्स, MX प्लेयर इत्यादि के लिए voice ओवर के रूप में काम कर चुके है। 

उन्होंने रेडियो Jockey के रूप में कई बड़े रेडियो चैनलो के साथ भी काम किया है जैसे - रेडियो सिटी , बिग FM, फीवर FM, FM Gold, आदि 

उन्होंने कई टीवी चैनल में काम किया है जैसे सोनी, सब टीवी , बिग मैजिक , बिंदास  आदि। 

इसके आलावा उमंग एक बहुत अच्छे सिंगर और गिटारिस्ट भी है और उमंग एक अच्छे क्रिएटिव रइटर भी है। और अभी उनकी इस विशाल लिस्ट मैं बहुत कुछ बाकी है। 

उमंग का जन्म राजधानी दिल्ली में हुआ था। उमंग बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहते थे। लेकिन उनकी क्रिएटिव पर्सनालिटी और एनर्जी के कारण 12वीं के बाद उन्होने ऑल इंडिया रेडियो में ऑडिशन दिया और रेडियो इंडस्ट्री में आगे बढ़ गए। और चलते-चलते इस मुकाम पर पहुंच गए है। और अपने जीवन में लगातार आगे बढ़ते जा रहे है। 

 रोचक जानकारियों और ताजा खबरों के लिए हमारी Webiste-http://www.newswindow24.com

Comments

Popular posts from this blog

किशोर कुमार का जीवन परिचय और उनसे जुड़ी कुछ बाते | Kishore kumar Story and Biography in Hindi| Birthday Special

जानिए कारगिल विजय दिवस कब और क्यों मनाया जाता है